मुझे आर्मी की वर्दी से प्यार…भर्ती चाहे 4 दिन मिले या चार साल, रात में दौड़ लगाने वाले प्रदीप मेहरा का जज्‍बा देखिए 

0 28

अल्मोड़ा:- दिन में नौकरी और रात में आर्मी में जाने का अपना सपना पूरा करने के लिए 10 किमी की दौड़ लगाने वाले 19 साल के प्रदीप मेहरा (Pradeep Mehra) तो आपको याद ही होंगे। इंटरनेट के माध्यम से रातों रात ‘मिडनाइट रनर’ (Midnight Runner) के नाम से वायरल हो चुके प्रदीप मेहरा ने अग्निवीर योजना को शानदार बताया है। प्रदीप मेहरा ने कहा कि आर्मी में भर्ती चाहे चार दिन मिले या चार साल। मुझे आर्मी की वर्दी से प्यार है। प्रदीप ने कहा कि यह योजना शानदार है। इस योजना के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को देश सेवा करने का मौका मिलेगा। बता दें प्रदीप अभी मोहाली के मिनरवा अकैडमी से सीडीएस की तैयारी कर रहे है।

आखिर क्या है इस ‘मिडनाइट रनर’ की कहानी
अल्मोड़ा के युवक प्रदीप मेहरा का एक वीडियो मार्च महीने में तेजी से वायरल हुआ था। इसकी शुरुआत हुई फिल्मकार विनोद कापड़ी से। विनोद कापड़ी को प्रदीप देर रात नोएडा की सड़क पर दौड़ते हुए दिखाई दिए थे। उन्होंने प्रदीप को कार में लिफ्ट देने की कोशिश की लेकिन प्रदीप ने मना कर दिया। रोज दौड़कर घर जाने की वजह प्रदीप ने यह बताई कि उन्हें सेना में भर्ती होना है और इसलिए वह दौड़ने की प्रैक्टिस कर रहे हैं। जब विनोद कापड़ी ने उनसे दिन में दौड़ने के लिए कहा तो प्रदीप ने बताया कि वह सुबह खाना बनाने के बाद जल्दी काम पर जाते हैं, इसलिए उन्हें दौड़ने का वक्त नहीं मिलता।

तब प्रदीप मेहरा मैकडॉनल्ड सेक्टर 16 नोएडा में काम करते थे और रोज रात को अपनी नौकरी से छूटते ही 10 किलोमीटर दौड़कर बरौला में अपने घर पहुंचते थे। प्रदीप के सेना में भर्ती होने के जज्बे की महिंद्र एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, क्रिकेटर हरभजन सिंह, क्रिकेटर केविन पीटरसन, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत कई लोग सराहना कर चुके हैं। इनमें से कई ने प्रदीप को आर्थिक मदद भी मुहैया कराई थी। फिलहाल वह मोहाली के मिनरवा अकैडमी से सीडीएस की तैयारी कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.