राष्ट्रपति चुनाव पे बोले तेजस्वी राष्ट्रपति भवन में मूर्ति नहीं चाहिए–द्रौपदी मुर्मू

0 52

सार

तेजस्वी यादव ने कहा, हम लोग राष्ट्रपति का चुनाव कर रहे हैं। हमें राष्ट्रपति भवन में कोई मूर्ति नहीं चाहिए। उन्होंने आगे कहा, छोटा मुंह, बड़ी बात बोलनी नहीं चाहिए, लेकिन द्रौपदी मुर्मू जी को किसी ने बोलते हुए नहीं सुना है।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कल मतदान होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियां कर चुकी हैं। मतदान को लेकर भी सभी औपचारिकताएं लगभग पूरी कर ली गई हैं। इस बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर तंज कसा है। उन्होंने कहा, हमें राष्ट्रपति भवन में मूर्ति नहीं चाहिए।

एक कार्यक्रम में तेजस्वी यादव ने कहा, हम लोग राष्ट्रपति का चुनाव कर रहे हैं। हमें राष्ट्रपति भवन में कोई मूर्ति नहीं चाहिए। उन्होंने आगे कहा, छोटा मुंह, बड़ी बात बोलनी नहीं चाहिए, लेकिन द्रौपदी मुर्मू जी को किसी ने बोलते हुए नहीं सुना है। हमें नहीं लगता उनकी आवाज को किसी ने सुना है। तेजस्वी ने कहा है, जब से वह उम्मीदवार बनी हैं तब से उन्होंने एक भी प्रेसवार्ता तक नहीं की है। जब कि विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हम सभी ने सुना है।

उपराष्ट्रपति के भी होने हैं चुनाव

राष्ट्रपति चुनाव के बाद उपराष्ट्रपति पद के लिए भी चुनाव होना है। एनडीए ने इस चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाया है। उनके नाम की घोषणा शनिवार को की गई। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अधिसूचना पांच जुलाई को जारी हो चुकी है। उम्मीदवार इसके लिए 19 जुलाई तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं। चुनाव के लिए आयोग ने छह अगस्त की तारीख तय की है। देश के मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 11 अगस्त को समाप्त हो रहा है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.