दुकान मालिक की गोली मारकर हत्या, बेखौफ अपराधियों का ज्वैलरी शॉप में सरेआम लूटपाट

0 34

पटना: बिहार में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद है इसका अंदाजा आप हाजीपुर स्थित एक ज्वैलरी शॉप में हुई सरेआम हुई लूट और हत्या की वारदात से लगा सकते हैं। घटना 22 जून की है. लूट की ये घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि किस तरह से पहले शाम के समय लूटेरे एक एक करके सुभाष चौक और मडई चौक के बीच स्थित नीलम ज्वैलर्स में घुसते हैं। दुकान में घुसते ही आरोपी हथियार निकालते हैं, और सबको बैठे रहने को कहते हैं। जिस समय आरोपी दुकान में घुसते हैं उस समय वहां एक महिला उसके दो बच्चे और दो अन्य खरीददार भी मौजूद दिख रहे हैं। आरोपी पहले महिला और उसके बच्चों को नीचे बैठने को कहते हैं। इसके बाद महिला के आगे बैठे दो अन्य ग्राहकों में से एक को थप्पड़ जड़ देते हैं। इसके बाद वो नीलम ज्वेलरी के मालिक सुनील प्रियदर्शी  के साथ मारपीट शुरू कर देते हैं। इस दौरान गिरोह के कुछ साथी दुकान के बाहर पहरा दे रहे दिखते हैं तो कुछ अन्य साथी दुकान से गहने अपने बैग में भरते भी दिख रहे हैं। दुकान का मालिक जब लूटपाट की घटना का विरोध कर आरोपियों से बचने की कोशिश करता है तो आरोपी पहले उनके साथ मारपीट करते हैं और बाद में गोली मारकर उनकी हत्या कर देते हैं। खास बात ये है कि ये इलाका भीड़भाड़ वाला है, इसके बावजूद भी किसी को इस घटना की भनक तक नहीं लगी और आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है. पुलिस दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान में जुटी है। बता दें कि बिहार में लूटपाट की ये कोई पहली घटना नहीं है। कुछ महीने पहले ही बिहार के पूर्वी चम्पारण में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया था। दरअसल, जिले के चकिया बाजार में छह अपराधियों ने ज्वैलर्स की दुकान में दो भाइयों को गोली मारकर लूटपाट की थी। हैरानी की बात ये रही कि इस भीड़भाड़ वाले इलाके में अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद आसानी से निकल गए।

घटना सीसीटीवी में कैद हुई थी। करीब छह गुड़ों ने ज्वैलरी की दुकान में घुसने के बाद सुधीर और पवन सर्राफ पर गोली चला दी। सुधीर के हाथ में और पवन की जांघ में गोली लगी थी। अपराधियों ने जमकर लूटपाट की और फरार हो गए थे। चकिया नगर पंचायत के वार्ड चार के पार्षद पवन सरार्फ की सोना चांदी के जेवरात की दुकान चकिया केसरिया रोड के छोटकी बाजार में है। दुकान में घुसने के साथ हथियार से लैस अपराधियों ने दुकान की तिजोरी और गल्ले पर हमला बोल दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.