अग्निपथ योजना के खिलाफ मोतिहारी में विरोध प्रदर्शन, 23 गिरफ्तार, सप्तक्रांति एक्सप्रेस रोकी, पुलिस पर बरसाए पत्थर

0 37

मोतिहारी- पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में भी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं ने सड़क पर जमकर बवाल काटा। युवाओं ने रेलवे परिसर क्षेत्र को निशाना बनाते हुए सुपर फास्ट सप्तक्रांति एक्सप्रेस को रोके दिया। जिससे यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी का सामना करना पड़ा।

प्रदर्शनकारियों ने मोतिहारी चांदमारी चौक रेलवे फाटक को जाम कर दिया। इस दौरान उपद्रवियों ने रेलवे ट्रैक पर पत्थर के बोल्डर से जाम कर दिया। उपद्रवियों को शांत करने और यातायात को चालू करने गई पुलिस पर उपद्रवियों ने जमकर रोड़े-पत्थर चलाए। इससे कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। यह उपद्रव चांदमारी चौक से लेकर बीएसएनएल एक्सचेंज तक होता रहा।

शुरू में ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाने और शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन उपद्रवियों ने प्रशासन की परवाह किए बगैर रेलवे ट्रैक पर आगजनी की और ट्रेनों का परिचालन रोके रखा। इस दौरान समझाने गई पुलिस पर उपद्रवियों ने पथराव किया। तब पुलिस को वहां से भागना पड़ा। उपद्रवियों ने दिल्ली जाने वाली सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस और अवध एक्सप्रेस में तोड़फोड़ भी किया।

मोतिहारी पुलिस का कहना है कि 23 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। स्थिति नियंत्रण में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.