PM Modi in Bihar Vidhansabha:पीएम नरेंद्र मोदी 12 जुलाई आयेंगे पटना , बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में करेंगे शिरकत

0 28

पटनाः :बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के समापन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना पहुंच रहे हैं। बिहार विधानसभा के लिए यह दिन ऐतिहासिक रहने वाला है, क्योंकि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देश के किसी भी प्रधानमंत्री का बिहार विधान सभा में यह पहला आगमन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे को लेकर अहम बैठक बुलाई गई। बिहार विधान सभा स्पीकर विजय सिन्हा की अध्यक्षता में यह बैठक बुलाई गई। जिसमें मुख्य सचिव अमित सुबहानी, डीजीपी एसके सिंघल समेत पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे।डेढ़ घंटे रहेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी , चिड़ियाघर और ईको पार्क रहेंगे बंद

प्रधानमंत्री 12 जुलाई को डेढ़ घंटे पटना में रहेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर संजय गांधी जैविक उद्यान और ईको पार्क रहेगा। एयरपोर्ट से लेकर विधानमंडल क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे। एसपीजी के टीम पटना पहुंचकर कार्यक्रम स्थल विधानमंडल परिसर से एयरपोर्ट इलाके की सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया है।

यातायात परिचालन में किया जाएगा परिवर्तन

जिलाआधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन से पहले हार्डिंग रोड के यातायात व्यवस्था मैं बदलाव किया जाएगा। अपराहन 4:00 बजे से प्रधानमंत्री को विदा होने तक हार्डिंग रोड की ओर आवागमन बंद रहेगा।12 जुलाई को संजय गांधी जैविक उद्यान और इको पार्क बंद रखा जाएगा । दोनों जगह सुरक्षा बल तैनात रहेगी। प्रधानमंत्री के आगमन और प्रस्थान के समय एयरपोर्ट इलाकों में नो–फ्लाइंग जोन रहेगा। शेष अवधि में घरेलू विमान उड़ान भरेंगे हवाई यात्रा कोई परेशानी नहीं होगी इसलिए रीडिंग रोड और एयरपोर्ट रोड में प्रधानमंत्री का कारकेड गुजरने के कुछ समय ही कुछ देर के लिए बंद रखा जाएगा। विधानपरिसर में सुरक्षा पास और कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 48 घंटा पहले आरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट जरूरी होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.