राहुल गांधी को लेकर नीतीश का बड़ा बयान:मैं प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं, राहुल के नाम पर ऐतराज नहीं

0 24
राहुल गांधी को लेकर नीतीश का बड़ा बयान:मैं प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं, राहुल के नाम पर ऐतराज नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर बड़ा बयान दिया है। नीतीश कुमार ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री पद की रेस में नहीं हूं। यह बात CM नीतीश ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के राहुल गांधी के पीएम कैंडिडेट बनाने के बयान पर कही।

वह शनिवार को पटना के ज्ञानभवन में असिस्टेंट प्रोफसर और प्रिंसिपल को अपॉइंटमेंट लेटर बांटने आए थे। यहां पत्रकारों ने नीतीश से सवाल किया गया कि क्या राहुल गांधी विपक्ष का चेहरा हो सकते हैं। इस पर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है। इसमें क्या बुराई है। सब एक साथ मंच पर आएं, साथ मिलकर सब तय होगा। हम लोग तो वेट कर रहे हैं। मेरे बारे में भी लोग कहते हैं, लेकिन हमारी इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं है। मैं इस रेस में हूं ही नहीं।

सभी पार्टियां साथ आएं, मिलजुल कर सब तय होगा

नीतीश ने कहा कि सभी दल साथ आएं। मिलजुल कर सब तय कर लिया जाएगा। हमारी इच्छा है कि ज्यादा से ज्यादा पार्टियां मिलकर साथ काम करें। देश के विकास के लिए काम करें। जब मिल जाएंगे तो सब तय होगा। अलग-अलग पूछने से क्या होगा। कोई बने अच्छी बात है, लेकिन मिलजुल कर चलेंगे तब ही सब तय हो पाएगा।

कमलनाथ ने कहा था- राहुल 2024 में PM के उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे। इसी को लेकर पत्रकारों ने नीतीश कुमार से सवाल किया था।

इधर तेजस्वी बोले-टाइम सब बताएगा

इस पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा सब लोगों की अपनी-अपनी इच्छा होती है, सभी अपनी बात रखते हैं। नीतीश जी ने साफ और स्पष्ट कहा है, उनका मोटिव है ज्यादा से ज्यादा विपक्ष को साथ लाकर चुनाव लड़ने का। राहुल गांधी के नाम पर सहमति को लेकर तेजस्वी ने कहा सब लोग बात करेंगे, तब ना।

अभी किसी के नाम पर बात करने से क्या होगा? क्या नहीं, टाइम सब बताएगा। इधर इस मामले पर वित्त मंत्री और जदयू के सीनियर लीडर विजय चौधरी ने कहा- नीतीश कुमार ने खुद बता दिया कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं है। उसके बावजूद भी बार-बार यहीं सवाल पूछने की क्या जरूरत है।

नड्‌डा के दौरे पर साधा निशाना

जेपी नड्डा के बिहार आने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सबको पता चल गया है कि हम घूम रहे हैं। जेपी नड्डा पर कुछ कहना नहीं है हमको, पटना से रिश्ता है उनका। नीतीश कुमार ने अपनी यात्रा को लेकर कहा कि हम पूरे बिहार की सेवा में काम कर रहे हैं। बिहार के लिए क्या काम किया गया है। उसको हम लोग देखेंगे और क्या काम करने की जरूरत है वह करेंगे। नीतीश कुमार ने कहा मेरी ख्वाहिश कुछ नहीं है सिर्फ जनता की सेवा करना है।

कांग्रेस बोली-राहुल ही अगले प्रधानमंत्री

कांग्रेस के सीनियर लीडर और एमएलसी प्रेम चन्द्र मिश्रा ने नीतीश के बयान पर कहा कि राहुल गांधी ही देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे। लोग अपना मत और विश्वास राहुल गांधी को ही देंगे, क्योंकि राहुल गांधी लगातार नफरत के खिलाफ 3000 किलोमीटर भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। जो लोग राहुल गांधी का समर्थन करते हैं, हम लोग उनका समर्थन करते हैं।

कभी सुशील मोदी ने कहा था- नीतीश पीएम मैटेरियल

2014 में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के सीनियर लीडर सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को लेकर कहा था कि वे निश्चित तौर पर पीएम मैटेरियल हैं। उस समय सुशील मोदी बिहार के डिप्टी सीएम और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री थे। ‘इंडियन एक्‍सप्रेस’ को दिए इंटरव्‍यू में कहा था कि एक बड़े राज्‍य के सीएम होने और बीजेपी के अहम सहयोगी होने के नाते नीतीश कुमार 2014 के लोक सभा चुनावों में अहम भूमिका निभाएंगे। हालांकि उन्‍होंने कहा था कि स्थिर सरकार के लिए बड़ी पार्टी का नेता ही पीएम पद का उम्‍मीदवार होना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.