नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, कुल 16 एजेंडों पर लगी मुहर, 20 लाख नौकरी और रोजगार पर बड़ा फैसला

0 13


PATNA: बिहार की राजधानी पटना में बिहार कैबिनेट की बैठक  खत्म हो चुकी है। बैठक में सबसे बड़ा फैसला नौकरी को लेकर हुआ है। नीतीश कुमार की कैबिनेट 20 लाख नौकरी देने की तैयारी में है। आज की इस कैबिनेट की बैठक में 16 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है। कैबिनेट की बैठक समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री स्वास्थ्य विभाग की बैठक कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ब्रीफिंग करेंगे।

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है। नीतीश सरकार ने दुर्गा पूजा और दिपावली के मौके पर प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है।

कैबिनेट की बैठक में 20 लाख नौकरी और रोजगार देने का फैसला लिया गया है। इसकी शुरुआत कर दी गयी है। कई विभागों में पदों का सृजन किया गया है। 6 हजार 300 अमीनों के पदों को भरा जाएगा साथ ही कई अन्य विभागों में भर्तीयां की जाएगी।
नीतीश सरकार ने फार्मेसी और नर्सिंग की पढ़ाई कर रहें छात्रों को भी दुर्गा पूजा और दीपावली का तोहफा दिया है। मेडिकल छात्रों के तर्ज पर फार्मेसी और नर्सिंग छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप दिया जाएगा। इन छात्रों को 1500 रुपया छात्रवृति के तौर पर दिया जाएगा। आज हुई कैबिनेट की बैठक में इस पर मुहर लगाई गयी है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.