भारत-नेपाल अंतराष्ट्रीय सीमा पर करोड़ों का विदेशी गांजा बरामद, नारकोटिक्स टीम

0 36

रक्सौल: बिहार के पुर्वी चंपारण अंतर्गत रक्सौल बॉर्डर (Raxaul Border ) पर कस्टम टीम (Custom team) को बड़ी कामयाबी मिली है। नारकोटिक्स तस्करी के नायाब तरीके का भंडाफोड़ करके करीब 1.31 करोड़ के मूल्य का 526 किलो विदेशी गांजा बरामद किया है और दो लोगों को भी हिरासत में लिया है। ट्रक के ड्राइवर को कस्टम टीम ने हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है.

बीती रात पटना कस्टम को गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाल से गांजा की बड़ी खेप भारत के नार्थ ईस्ट(North-East ) भजेने की तैयारी में है। सूचना के आधार पर पटना कस्टम की टीम रक्सौल में अलग-अलग क्षेत्रों में डेरा डाल दिया था। पटना और रक्सौल कस्टम की टीम संयुक्त रूप से मैत्री पुल पर जांच शुरू कर दी। तभी नेपाल की तरफ से एक तेज रफ्तार से एक ट्रक आता दिखा। जिसका नंबर NA 7 ख 3007 दिखा.

ट्रक को संयुक्त टीम ने रोका और उसकी जांच की जांच में पटना और रक्सौल कस्टम की टीम की आंखे खुली की खुली रह गई। ट्रक(Truck) के फर्स और बॉडी में तहखाने बनाए गए थे। तहखाने से 527 किलो विदेशी गांजा बरामद हुआ। गांजा की अन्तराष्ट्रीय कीमत (International Price) करीब 1 करोड़ 32 लाख रुपये बताई जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.