पंत के शतक और हार्दिक अर्धशतक से भारत ने किया वनडे सीरीज पर कब्जा।

0 46

India vs England 3rd ODI Highlights: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

भारत ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे जीत लिया। भारत मैनेचेस्ट के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। भारत ने पहला मैच 10 विकेट से जीता था जबकि दूसरे वनडे में 100 रन से हार मिली थी। तीसरे वनडे में भारत की जीत के हीरो ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या रहे। दोनों ने मुश्किल हालात में पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी कर भारत का पलड़ा भारी रखा। चौथे नंबर पर उतरने के बाद पंत ने 113 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों के दम पर नाबाद 125 रन की पारी खेली। वहीं, हार्दिक ने 55 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए

इंग्लैंड की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने दूसरे ओवर में इंग्लैंड को दो बड़े झटके दिए। उन्होंने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (0) और जो रूट को अपना शिकार बनाया। इसके बाद दूसरे ओपनर जेसन रॉय (41) ने तीसरे विकेट के लिए बेन स्टोक्स (27) के साथ 54 रन की साझेदारी की। रॉय को 10वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने आउट किया। हार्दिक ने 14वें ओवर में स्टोक्स को कॉट एंड बोल्ड किया। कप्तान जोस बटलर (60) ने पांचवें विकेट के लिए मोईन अली (34) के संग 75 रन की अहम पार्टनरशिप की। इस साझेदारी को रवींद्र जडेजा ने 28वें ओवर में मोईन को पवेलियन भेजकर तोड़ा।बटलर ने लियाम लिविंगस्टोन (27) के साथ छठे विकेट के लिए 49 रन जोड़े। बटलर और लिविंगस्टोन की पारी का अंत हार्दिक ने 37वें ओवर में किया। डेविड विली (18) और क्रेग ओवर्टन (32) ने आठवें विकेट के लिए 48 रन जुटाए। विली को 44वें ओवर में चहल ने आउट किया। वहीं, चहल ने 46वें ओवर की तीसरी गेंद पर ओवर्टन और पांचवीं गेंद पर रीस टॉप्ली (0) का शिकार कर इंग्लैंड की पारी को 259 रन पर समेट दिया।

भारतीय टीम की ओर से हार्दिक ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। चहल ने 3 शिकार किए जबकि सिराज ने 2 और जडेजा ने एक विकेट अपने नाम किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.