Deoghar Airport: आज पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन,16 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात।

0 19

Deoghar Airport Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज झारखंड (Jharkhand) के देवघर (Deoghar) को हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं (Development Projects) की सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी (PM Modi) देवघर में आज 16,800 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) का उद्घाटन भी करेंगे। इससे पहले 25 मई 2018 में प्रधानमंत्री मोदी ने एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था।

देवघर एयरपोर्ट झारखंड में दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा। यह झारखंड की राजधानी रांची के बाद अब दूसरा एयरपोर्ट बन गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि भारत में 2014 से पहले मात्र 74 एयरपोर्ट ही थे। वहीं बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार के बाद अप्रैल 2022 तक भारत में एयरपोर्ट की संख्या 140 हो गई है।

पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर बताया, वह मंगलवार को झारखंड और बिहार का दौरा करने के लिए काफी उत्सुक हैं। आज दोपहर झारखंड के देवघर में पहुंचेंगे। जहां पर 16,800 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे। इस दौरान वह एम्स, देवघर में इन-पेशेंट डिपार्टमेंट (आईपीडी) और ऑपरेशन थिएटर सेवाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने 25 मई, 2018 को एम्स देवघर की नींव रखी थी। जिससे यहां रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। सुपर स्पेशियलिटी हेल्थ सुविधा के साथ ही डॉक्टरों का एक बड़ा ग्रुप बनाने में भी मदद मिलेगी। एक रिपोर्ट के अनुसार बीते आठ सालों में मोदी सरकार में 16 एम्स को मंजूरी दी गई है। वहीं साल 2014 से पहले देश में केवल सात एम्स ही थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देवघर में नए एयरपोर्ट (Deoghar Airport) समेत 16,800 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं (Development Projects) का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) के लिए रवाना होंगे। इससे पहले पीएम मोदी झारखंड  (Jharkhand) में दोपहर करीब 2:20 बजे बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे. शाम 6 बजे वह बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के शताब्दी समारोह के समापन समारोह को संबोधित करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.