भारत-नेपाल सीमा पर चीनी नागरिक गिरफ्तार, कई सिमकार्ड और असम का एटीएम कार्ड बरामद

0 107

सीतामढ़ी:- भारत और नेपाल सीमा खुला होने के कारण के बार संदिग्ध भी इसका गलत फायदा उठाते रहे है। और इसी का नतीजा है कि भारत-नेपाल बॉर्डर (Indo-Nepal Border) के रास्ते बिहार से नेपाल में दाखिल होने की कोशिश कर रहे दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को गिरफ्तार दोनों चीनी नागरिकों के पास से सात मोबाइल और कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं।

दरअसल दोनों चीनी नागरिक संदेहजनक हालत में सीतामढ़ी बॉर्डर (Sitamarhi Border) के पास घूम रहे थे। दोनों बिहार के रास्ते नेपाल जाने की कोशिश में थे। इन सब के बीच दोनों चीनी नागरिकों से जब पुलिस ने पूछताछ की, तो उनके पास से सात मोबाइल, सिम, कुछ लिट्रेचर की किताब, नेपाली करेंसी (Nepali Currency) और डॉलर (Dollar) बरामद किये गये। पुलिसिया तफ्तीश से अब तक कुछ ऐसी बातें सामने नहीं आयी हैं, जिससे कुछ भारत विरोधी ताकतों की साजिश की बात सामने आ सके। अब तक इन्हें पर्यटक ही माना जा रहा है।
गिरफ्तार चीनी नागरिक युगांग हेलेन और लू लांग के पास भारत में प्रवेश करने के लिए वीजा नहीं था। जानकारी के अनुसार दोनों चीन से थाईलैंड (Thailand) फिर थाईलैंड से नेपाल और नेपाल से भारत के कई महानगरों में घूमते हुए नेपाल लौट रहे थे। नेपाल जाने के क्रम में ही भीठामोर पुलिस पोस्ट के पास एसएसबी (SSB) और सीतामढ़ी पुलिस (Sitamarhi Police) ने दोनों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में ख़बर ये भी आ रही है कि ये पहले भी भारत का दौरा कर चुके है और पिछली बार इसी रास्ते से वो गोरखपुर गए थे, जो काफी चिंताजनक है। फ़िलहाल दोनों चीनी नागरिकों को कोर्ट में पेशी के बाद न्याययिक हिरासत में भेज दिया गया है जहाँ उनसे पूछताछ चल जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.