Bihar Weather Update: कड़ाके की ठंड… शीतलहर के बीच बिहार में घना कोहरा, 8वीं तक के स्कूल बंद

0 41

Bihar Weather News : पटना मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, सूबे में कड़ाके की ठंड तो पड़ ही रही है। इस बीच अगले तीन दिनों तक घना कोहरा रहेगा। दिन में सूरज निकलेंगे लेकिन उनके दर्शन देरी से होंगे। पटना मौसम विभाग ने राज्य में घने कोहरे का अलर्ट है। जिसके चलते 8वीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

Bihar Weather Update: कड़ाके की ठंड… शीतलहर के बीच बिहार में घना कोहरा, 8वीं तक के स्कूल बंद

पटना : बिहार में कड़ाके की ठंड (Bihar Weather Forecast) ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। सोमवार तड़के घने कोहरे से आम जनजीवन प्रभावित रहा। ज्यादातर इलाकों में सुबह कोहरे की वजह से विजिबिलिटी प्रभावित रही। रविवार को भी कोहरे और कम विजिबिलिटी के चलते पटना एयरपोर्ट पर दो फ्लाइट कैंसिल कर दी गई, वहीं 7 फ्लाइट देरी (Bihar Weather) से पहुंचीं। मौसम विभाग के मुताबिक, पटना शहर में प्रदूषण लेवल उच्च स्तर पर रहा। 5 जनवरी तक ऐसे ही हालात रहने के आसार हैं। वहीं शीतलहर के चलते राज्य में 8वीं तक के स्कूल बंद (Bihar School Close News) कर दिए गए हैं।

शीतलहर के चलते नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल 7 तक बंद
बढ़ती ठंड और शीतलहर के चलते राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में नर्सरी से आठवीं क्लास तक के सभी स्कूल 7 जनवरी तक बंद रहेंगे। इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है। पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह के जारी आदेश के अनुसार, सरकारी और प्राइवेट स्कूल, दोनों बंद रहेंगे। पटना समेत पूरे बिहार में पिछले कुछ दिनों से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। यही नहीं, कई जिलों में शीतलहर का भी प्रकोप जारी है। इसी को देखते हुए स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए गए।

अगले तीन दिन घने कोहरे का पूर्वानुमान
पटना मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, सूबे में कड़ाके की ठंड तो पड़ ही रही है। इस बीच अगले तीन दिनों तक घना कोहरा रहेगा। दिन में सूरज निकलेंगे लेकिन उनके दर्शन देर से होंगे। पटना मौसम विभाग ने राज्य में घने कोहरे का अलर्ट है, ऐसे में घर से बाहर निकलने वाले लोगों को खास ध्यान रखने की बात कही गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि कोहरे और कम विजिबिलिटी की वजह से हादसे की संभावना बनी रहती है।

किशनगंज में रहा सबसे अधिकतम तापमान
बिहार में रविवार को अधिकतम तापमान पर नजर डालें तो किशनगंज में पारा सबसे ज्यादा रहा। यहां अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। सिवान में 22, पूर्वी चंपारण 22.5, मुजफ्फरपुर में 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा। राजधानी पटना में दिन का तापमान 19.2 डिग्री, गया में 22, बेगूसराय में 22.2, नवादा में भी 22.2, रोहतास में 22.8, औरंगाबाद में 18.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.