कोरोना और बाढ़ की राजनीति में व्यस्त सारे नेता, खेसारी फाउंडेशन कर रहा है लोगो की मदद

0
101

कोरोना महामारी की वजह से पूरी दुनिया त्रस्त है। इस वायरस के कारण लाखों लोगो की जान भी जा चुकी है। दुनिया भर के वैज्ञानिक लगातार वैक्सीन और टिका बनाने का प्रयास कर रहे है। भारत के वैज्ञानिकों का भी वायरस की दवाई बनाने को लेकर प्रयास जारी है।

बिहार में कोरोना वायरस और बाढ़ को लेकर घोर राजनीति हो रही है और बिहार चुनाव को लेकर सियासी घमासान भी है। स्थानीय नेता, विधायक, सांसद और जनप्रतिनिधि जहाँ सिर्फ वोट मांगने के लिए जाते है और सिर्फ वोट बैंक के लिए काम करते है। वहीं राजनीति और वोट बैंक से इतर खेसारी फाउंडेशन लोगों की मदद करने जुड़ा हुआ है।

जरूरमंद की मदद करते खेसारी फाउंडेशन के लोग

इस वायरस के कारण करोड़ों लोगो का रोज़गार खत्म हो गया और लाखों लोगों की नौकरी भी चली गई है, इस कारण लोगों में भुखमरी की समस्या सबसे ज्यादा है। रोजगार छीन जाने के कारण लोग अब अपनी घर की जरूरत की सामानों को खरीदने में भी असमर्थ दिख रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत उन मजदूर परिवारों को है जो रोज कमाने और खाने वाले है। लगभग 6 महीनों से किसी की कमाई और मजदूरी बन्द हो तो ऐसे में आप अंदाज लगा सकते है कि उस परिवार की क्या हालात होगी? बिहार में बाढ़ और कोरोना दोनों से लोग परेशान है, पहले कोरोना के कारण लोगो का रोजी-रोजगार खत्म हो गया और जो बचा था वो सब बाढ़ के पानी में बह गया। लेकिन इस मुश्किल घड़ी में कुछ ऐसी संस्थाएं और लोग है जो लगातार लोगों की मदद कर रहे है।

महराजगंज विधानसभा में मदद करते खेसारी फाउंडेशन के सदस्य

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव की खेसारी फाउंडेशन की ओर से पूरे बिहार में लगातार लोगों के बीच राहत सामग्री का विरतण किया जा रहा है। खेसारी फाउंडेशन की तरफ से लगातार लोगों को राशन सामग्री दिया जा रहा है। महराजगंज विधानसभा, सिवान, छपरा, चम्पारण हर जगह खेसारी फाउंडेशन के सदस्य लोगो के बीच जाकर उनकी मदद कर रहे हैं। पश्चिमी चम्पारण के मझौलिया प्रखंड में खेसारी फाउंडेशन के तरफ से राजीव शर्मा ने जरूरतमंदों के बीच राशन वितरण किया।

मझौलिया प्रखंड में मदद करते खेसारी फाउंडेशन के सदस्य…..

दिल्ली, मुम्बई और गुजरात के बाद अब कोरोना बिहार में अपना पैर पसार रहा है। पूरे बिहार में कोरोना से एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है और अब तक 542 लोगों की मौत भी हो चुकी है। बिहार के चंपारण में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। इसके अलावा हर साल की तरह इस साल भी बिहार में बाढ़ ने खूब तबाही मचाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here